हीरा और दूसरे कीमती रत्नों की शुद्धता और प्रमामिकता जांचना अब काफी आसान हो गया है। जेम सलेक्शन्स के नाम से खन्ना जेम्स प्राइवेट लिमिटेड ने आईओएस और एंड्रोइड प्लेटफॉर्म पर एक मोबाइल एप का लांच किया है। इससे आप हीरा और कीमती रत्नों के बारे में सही जानकारी पा सकेंगे। रत्नों की शुद्धता की पूरी जानकारी होने पर आप अब बिना किसी डर के सर्टिफाइड रत्नों से युक्त अपनी पसंद के आभूषण खरीद सकेंगे।

जेम सलेक्शन्स 1987 से सरकारी लैब सर्टिफाइड रत्नों, हीरा और आभूषणों के लिए भरोसेमंद ब्रांड बना हुआ है। नए डिजाइन का यह एप ग्राहकों को हीरा, कीमती रत्न, विक्टोरियन एवं रत्नों से युक्त आभूषण खरीदने में मदद करेगा। यह एप आपको आभूषणों के विकल्प चुनने में मदद करता है। आप एप के कैमरे से अपनी पसंद के किसी भी डिजाइन की रत्न का तस्वीर खींच सकते हैं, जिसे अपलोड कर आप जैम सलेक्शन को भेज सकते हैं। उपयोगकर्ता बड़ी आसानी से एप पर आभूषणों की अनुमानित कीमत भी देख सकते हैं और अपनी पसंद के आभूषण ऑर्डर भी कर सकते हैं।

खन्ना जैम्स प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज खन्ना का कहना है कि यह नया मोबाइल प्लेटफॉर्म देशी और विदेशी उपभोक्ताओं को 100 प्रतिशत भरोसेमंद एवं पारदर्शी सेवाएं उपलब्ध कराता है। अन्य मोबाइल एप्स के विपरीत हम आम जनता को हीरा, रत्नों, आभूषणों और रूद्राक्ष के बारे में सही जानकारी देना चाहते हैं, ताकि वे गलत और नकली आभूषण ना खरीद लें।

इस एप पर आपको कीमती रत्नों के प्रकार और उनके फायदों के बारे में भी पूरी जानकारी मिलेगी। इस पर मौजूद ब्लॉग पोस्ट से आप कई तरह की जानकारी पा सकते हैं। यहां आप अपने सवालों का जवाब भी पा सकते हैं और एक-दूसरे से इन्टरैक्ट कर सकते हैं।

Watch Video-