अगर आप रोमांच और मस्ती की तलाश में हैं तो लॉस वेगास आपके लिए बिल्कुल सही जगह है। रोमांचक रोलर कास्टर से लेकर ज्वालामुखी फटने तक और विश्व का सबसे बड़ा ऑब्जर्वेशन व्हील पूरी दुनिया के लोगों को अपनी ओर आकृष्ट करते हैं। लॉस वेगास की यह सरगर्मियां और रोमांचक पर्यटन किसी भी व्यक्ति के लिए किसी उन्माद से काम नहीं है।

हाई रोलर विश्व का सबसे बड़ा ऑब्जर्वेशन व्हील है जो कि 550 फीट की ऊंचाई पर है और दी लिंक के सैरगाह में स्थित है। सीजर एंटरटेनमेंट द्वारा 550 डॉलर मिलियन की लागत से तैयार दी लिंक सैरगाह पर आउटडोर, मनोरंजन और रीटेल डिस्ट्रिक्ट ऊंचाई से एक अलग ही दृश्य प्रदान करता है। यह ऊंचा रोलर लॉस वेगास के भूभाग और घाटियों का अद्भुत दृश्य प्रदान करता है। यह आकर्षण यात्रियों को आधे घंटे तक मनोरंजन का विकल्प प्रदान करता है। यात्रियों को 30-मिनट के लिए कॉकटेल का आनंद उठाने का मौका मिलता है। योग समर्थकों के लिए, आकाश में योग भी उपलब्ध है। इस अनुभव में एक शिक्षक से एक घंटे का योग सत्र (दो बार) शामिल है और प्रति केबिन छह अतिथि शामिल हो सकते हैं। अतिथियों को यह अनुभव एक हेडसेट के द्वारा कराया जाता जिससे वे प्रशिक्षक और संगीत को सुनते हैं। यह तकनीकी लॉस वेगास स्ट्रिप और स्काईलाइन के स्वीपिंग व्यू को लेते समय राइडर को अत्यधिक रोमांचक बना देता है।

मुख्य बाज़ार की प्रसिद्ध कैसिनो लाइन फ्रेमोंट गली को 175,700-वर्ग फुट पैदल क्षेत्र में बदल दिया गया है। यह वीवा विजन कैनेपी दुनिया का सबसे बड़ा ग्राफिक प्रदर्शन सिस्टम है। फ्रेमोंट स्ट्रीट एक्सपीरियंस कहलाने वाला यह कैनोपी विशिष्ट प्रकाश और ध्वनि का शो केस है जो शाम के समय दिन के प्रत्येक घंटे को प्रदर्शित करता है। यदि आप विभिन्न प्रकृति के रोमांच की तलाश में हैं तो “स्लोटज़िला,” पर राइड करें, जो कि विश्व की अनोखी जिपलाइन है। 850-फीट ज़िपलाइन और 1,750-फीट जूमलाइन है जिसमें लोग 12-मंजिल स्थित स्लॉट मशीन से वीवा विजन कैनेपी के नीचे उड़ने के लिए प्लेटफॉर्म से शुरुआत करते हैं।

स्काई कॉम्बेट ऐस लॉस वेगास में सर्वश्रेष्ठ फाइटर पायलट है। “एड्रेनलिन रश” और “टॉप गन एक्सपीरिएंस,” सहित विभिन्न पैकेज में मरुस्थलीय स्काई में रोमांच से भरी गतिशील युद्धाभ्यास और स्टंट शामिल हैं।

लॉस वेगास में हेलीकॉप्टर टूर से उन सब चीजों का खोज करें जिन्हें आपने पहले कभी नहीं किया। लॉस वेगास घाटी के चारों ओर कई टूर ऑपरेटर है जो ग्रांड कैनेयन, हूवर डैम तक मरुस्थलीय दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के भूभाग और अद्भुत प्राकृतिक दृश्यों तक फ्लाइट प्रदान करते हैं।

मानव निर्मित लेक मीड संयुक्त राज्य का सबसे बड़ा जलाशय है और संभवत: हूवर डैम के लिए सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है। यह शांतिपूर्ण झील दो खूबसूरत पर्वतीय श्रेणियों, नदी के पहाड़ी क्षेत्र और कीचड़युक्त पर्वतीय क्षेत्र को लपेटे हुए है जो भव्य पृष्ठभूमि का निर्माण करते हैं। लेक मीड नेशनल रीक्रिएशन क्षेत्र की अनुमोदित गतिविधियों में कैंपिंग, हाइकिंग, स्वीमिंग, बोटिंग और घोड़े की पीठ पर सवारी करना शामिल है।

लेक लॉस वेगास पानी और बिना पानी की विविध गतिविधियां प्रस्तुत करता है। आप दो हरे-भरे गोल्फ में खेल सकते हैं। शॉप या कई रेस्त्रां में लुत्फ उठा सकते हैं। धूप में मस्ती करने वाले विभिन्न प्रकार की बोट, स्टैंप अप पैडलबोर्ड, फ्लाइबोर्ड, कैनोए, कायाइंग, गोंडोला राइड और अन्य चीजों किराए पर ले सकते हैं।

कई शूटिंग रेंज प्रशिक्षण, लक्ष्याभ्यास और अपनी इच्छित ट्रिप का विकल्प प्रदान करती हैं। ये अनूठे शूटिंग अनुभव विभिन्न प्रकार के कौशल स्तर प्रदान करते हैं और उनका पर्यवेक्षण प्रशिक्षकों द्वारा किया जाता है।

रुमानियत के लिए आप, वेनेटियन लॉस वेगास में गोंडोला राइड का धीरे-धीरे लुत्फ उठाएं। गुनगुनाते गोंडोंलायर्स के साथ यह आरामदायक टूर इटली के वेनिस शहर की भव्य नहर की प्रतिकृति का आभास कराता है। इस लुफ्त को इस जलाशय की नई गोंडोला यूनिवर्सिटी के साथ और भी बढ़ाएं। इस प्रोग्राम में भागीदार गोडोंला में पायलट की संपूर्ण जानकारी हासिल करेंगे और “रोइंग 101” के समय अपनी पतवार चलाएंगे। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद नए गोडोंलाइर्स द्वारा अपनी नई पट्टी प्राप्त करते समय वेनेटियाई लॉस वेगास द्वारा प्रयुक्त वास्तविक रीति-रिवाज किए जाने के बाद इसका समापन कमरपेटी और दुपट्टे के उत्सव के साथ होता है। सत्र दैनिक आधार पर उपलब्ध हैं।

वेगास में यह जरूर देखें
संगठित अपराध और कानूनी प्रवर्तन के राष्ट्रीय म्यूजियम जिसे मॉब म्यूजियम के रूप में बेहतर तरीके से जाना जाता है, लॉस वेगास के मुख्य बाज़ार में स्थित विश्वस्तरीय गंतव्य स्थल है जो कानूनी प्रवर्तन द्वारा संगठित अपराध की रोमांचक कहानियों के इतिहास के बारे में बताता है। मॉब के इतिहास की सच्ची कहानियां प्रदर्शनी, उच्च-तकीनीकीयुक्त थिएटर प्रस्तुतियों और 600 से अधिक एयरक्राफ्ट – मॉब के विशाल संग्रहण और संबंधित कानून प्रवर्तन के माध्यम से एक ही जगह पर साहसिक और समकालिक शैली सामने लाती हैं।

लॉस वेगास में गोल्डन नगेट में गोल्ड टू गो एटीएम है। गोल्ड टू गो एटीएम वेडिंग मशीन विभिन वजन 1 से लेकर 250 ग्राम तक के 24-कैरेट गोल्ड बार निकालती है।वेडिंग मशीन नगेट फीचर वाले परंपरागत सोने के सिक्के और गोल्डन सिग्नेचर स्वर्ण बार भी बेचती है।