मोटोरोला ने जोरदार बैटरी और ज्यादा बड़ी स्क्रीन से लैस अपना दमदार फोन मोटो ई5 और ई5 प्लस लांच कर दिया है। आज के हाईस्पीड इंटरनेट 4जी के जमाने में लोगों की शिकायत रहती थी कि बार-बार बैटरी चार्ज करने और छोटी स्क्रीन के कारण वे ऑन द गो वीडियो देखने का आनंद नहीं उठा पाते। ग्राहकों के इसी मांग को ध्यान में रखते हुए मोटोरोला ने ज्यादा शक्तिशाली बैटरी के साथ बड़ी स्क्रीन का स्मार्टफोन मोटो ई5 बाजार में पेश कर दिया है।

मोटो ई5 प्लस
मोटो ई5 प्लस में 6 इंच का मैक्स विजन डिस्प्ले और 5000 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी है, जिस पर आप लगातार 18 घंटे तक वीडियो प्लेबैक, 200 घंटे तक म्यूजिक या फिर 20 घंटे तक वेब सर्फिंग या फोन कॉल कर सकते हैं। इसमें मौजूद लार्ज 1.2um पिक्सल और लेजर ऑटोफोकस के 12 मेगापिक्सल वाले रियर कैमरा से आप कम रोशनी और बादल वाले मौसम में भी शार्प और बेहतरीन फोटो ले सकते हैं। फ्रंट में सेल्फी लाइट के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 8.0 ओरियो एंड्रॉयड से लैस इस मोटो ई5 प्लस में 1.4 गीगाहर्ट्स ऑक्टाकोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर है। 3 जीबी के इस स्मार्टफोन में 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है जिसे आप 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

मोटो ई5 प्लस में मौजूद मोटो एक्शंससे आप स्वाइप करके स्क्रीन को छोटा कर सकते हैं या केवल फोन उठाकर रिंगर को साईलेंट कर सकते हैं, ऐसे कई काम आप अब और ज्यादा आसानी से कर सकते हैं। मोटो डिस्प्ले नोटिफिकेशन और अपडेट्स के बारे में क्विक प्रिव्यू प्रदान करता है, जिससे आप फोन को अनलॉक किए बिना देख सकते हैं कि क्या चल रहा है। फाइन गोल्ड और ब्लैक कलर में मौजूद मोटो ई5 प्लस आप अमेजन डॉट इन या मोटो हब स्टोर पर 11,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

मोटो ई5
मोटो ई5 प्लस के साथ ही मोटोरोला ने मोटो ई5 को भी लांच किया है। मोटो ई5 की कीमत 9,999 रुपये रखी गई है। इसमें भी मोटो ई5 प्लस की तरह मोटो डिस्प्ले और मोटो एक्शन फीचर दिए गए हैं। 5.7 इंच के मैक्स विजन डिस्प्ले और 4000 एमएएच की दमदार बैटरी से लैस इस स्मार्टफोन में फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो बहुत जल्दी फोकस कर लेता है और आप चुटकियों में शानदार फोटो ले लेते हैं। मोटो ई5 में 1.4 गीगाहर्ड्स क्वॉडकोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर लगा है जो एंड्रॉयड 8.0 ओरियो से लैस है। इसमें 2 जीबी का रैम दिया गया है।