पीटर इंग्लैंड ने भारत सरकार के इंडिया हैंडलूम ब्रांड के साथ साझेदारी कर पुरुषों के लिए डिजाइनर परिधान लांच किए हैं.

आदित्य बिरला फैशन एंड रीटेल लि (एबीएफआरएल) के मेन्सवेयर ब्रांड पीटर इंग्लैंड ने सोमवार 28 नवंरबर को भारत सरकार के इंडिया हैंडलूम ब्रांड के साथ इस बारे में एक रणनीतिक सहयोग की घोषणा की.

इस साझेदारी की घोषणा दिल्ली में कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी और पीटर इंग्लैंड के ब्रांड हेड मनीष सिंघई ने की.

smt-smriti-zubin-irani-showcasing-peter-england-handloom-collection-1

पीटर इंग्लैंड ने एक्सक्लूसिव इंडिया हैंडलूम ब्रांड कलेक्शन को विकसित करने के लिए आंध्र प्रदेश में मंगलगिरि के हैंडलूम बुनकरों के साथ गठजोड़ किया. इन परिधानों को शत-प्रतिशत हैंडलूम फैब्रिक के इस्तेमाल से तैयार किया गया है, जो स्टाइल और आराम के मामले में अनूठा है. इन परिधानों पर पीटर इंग्लैंड के लोगो के साथ ‘इंडिया हैंडलूम ब्रांड’ भी प्रदर्शित किया जाएगा.

कपड़ा मंत्री ने कहा कि पीटर इंग्लैंड अपनी दुकानों से हथकरघे पर बुने कपड़े की कमीजों की बिक्री करेगा. यह बिक्री गठजोड़ के तहत की जाएगी.

स्मृति ने कहा कि पीटर इंग्लैंड और उसके बिक्री चैनलों के साथ इस भागीदारी के जरिए बुनकरों को उनके गुणवत्तापूर्ण उत्पादों के लिए सही मूल्य मिलेगा और पुरुषों के फैशन परिधान बाजार में उत्पाद दिखेंगे.

peter-england
पीटर इंगलैंड के ब्रांड हेड मनीष सिंघई ने कहा कि हम इस पहल के लिए भारत सरकार के कपड़ा मंत्रालय के साथ साझेदारी कर काफी खुश हैं. यह प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया विजन को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभा रहा है. हम फिलहाल 17 डिजाइन पेश कर रहे हैं जो दिल्ली-एनसीआर में 15 पीटर इंग्लैंड की दुकानों में उपलब्ध है. जल्द ही इसे पूरे देश में 75 दुकानों में पेश करने की योजना है. इसकी कीमत 1,699 रुपये से शुरू होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 अगस्त 2015 को इंडिया हैंडलूम ब्रांड लांच किया था. इसका उद्देश्य पर्यावरण पर बिना किसी प्रभाव और बिना किसी खराबी के उच्च क्वालिटी के हैंडलूम उत्पादों की ब्रांडिंग को प्रोत्साहित करना है.

पीटर इंग्लैंड देश में सबसे पसंदीदा और सबसे बड़ा मेंसवियर ब्रांड है. इसके 375 से ज्यादा शहरों में 650 से अधिक एक्सक्लूसिव स्टोर्स हैं.

-हितेंद्र गुप्ता