सैमसंग ने मेक फॉर इंडिया प्रतिबद्धता का विस्‍तार करते हुए अपने सबसे ज्‍यादा बिकने वाले गैलेक्‍सी S9+ स्‍मार्टफोन का नया कलर एडिशन सनराइज गोल्‍ड भारत में लांच कर दिया है। यूनिफाइड मोबाइल टू टीवी कन्वर्जेंस सॉल्यूशन से लैस यह स्मार्टफोन स्‍मार्टथिंग्स एप के जरिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

मॉर्डन और वाइब्रेंट लुक वाला यह यूनीक सनराइज गोल्‍ड एडिशन युवाओं के पसंद को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। सनराइज गोल्‍ड एडिशन गैलेक्‍सी S9+ सैमसंग का पहला ऐसा डिवाइस है जो सैटिन ग्‍लॉस फिनिश के साथ आता है। हाई फैशन और अर्बन इंटीरियर डिजाइन का स्‍टाइलिश टच वाला यह स्मार्टफोन युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करता है।

128 जीबी मेमोरी वाले इस स्मार्टफोन में सैमसंग ने एक टीवी कंट्रोल विजेट भी दिया है। यह विजेट मोबाइल और टेलीविजन के बीच एक कन्‍वर्जेंस सॉल्यूशन का काम करता है। स्‍मार्ट थिंग्स एप अनेबल करते ही, जब भी आप टेलीविजन के आसपास होंगे तो टीवी कंट्रोल विजेट खुद ब खुद फोन पर पॉप-अप हो जाएगा और टू-वे स्‍क्रीन मिररिंग और साउंड मिररिंग करने का ऑप्शन देगा।

विजेट के ‘व्‍यू स्‍क्रीन’ मोड के साथ आप‘टीवी टू डिवाइस’ ऑप्शन का उपयोग कर घर के कमरों में घूमते हुए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ‘डिवाइस टू टीवी’ ऑप्शन के साथ आप अपने टेलीविजन पर मोबाइल स्‍क्रीन की मिररिंग कर अपने मोबाइल गेम का भी बड़ी स्‍क्रीन पर आनंद ले सकते हैं।

टीवी कंट्रोल विजेट में ‘प्‍ले साउंड’ मोड भी है, जिससे आप ‘डिवाइस टू टीवी’ ऑप्शन में जाकर कर टेलीविजन का इस्तेमाल एक ब्‍लूटूथ स्‍पीकर की तरह कर सकते हैं। साथ ही रिवर्स साउंड मिररिंग का उपयोग आप मोबाइल इयरफोन का इस्तेमाल कर टीवी साउंड को सुन सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्‍सी S9+ डुअल अपर्चर लेंस के साथ आता है जो इंसान की आंखों की तरह ही आसपास की लाइट की स्थिति के हिसाब से एडजस्ट करता है। लेंस ब्राइट लाइट में F2.4 अपर्चर से कम रोशनी में बड़े F1.5 अपर्चर पर स्विच करता है। कैमरा 960एफपीएस सुपर स्‍लो मोशन कैप्‍चर, एआर इमोजी और बिक्‍सबी इंटेलिजेंस से लैस है।

गैलेक्‍सी S9+ आइरिस और फिंगरप्रिंट स्‍कैनिंग, डीप लर्निंग टेक्‍नोलॉजी और इंटेलिजेंट स्कैन के साथ पहले से बेहतर फेशियल रिकॉग्‍निशन क्षमता, IP68 वॉटर और डस्‍ट रेसिस्‍टेंस, और फास्‍ट वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स से भी लैस हैं।

गैलेक्‍सी S9+ सनराइज गोल्‍ड वेरिएंट की कीमत 68,900 रुपये है। पेटीएम मॉल या ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कर आप सैमसंग स्‍पेशल वन-टाइम स्‍क्रीन रिप्‍लेसमेंट ऑफर और 9,000 रुपए कैशबैक का लाभ भी ले सकते हैं।

लांच मंत्रा के साथ ही आप किसी भी प्रोडक्ट, इलेक्ट्रॉनिक, फोन, मूवी और टीवी शो के बारे में विश्लेषणात्मक रिपोर्ट अर्पित रैना के ब्लॉग Verdictor पर भी देख सकते हैं। लिंक्डइन पर अर्पित के ब्लॉग के बारे में जानकारी मिली और हम दोनों एक दूसरे के लिंक को शेयर करने पर सहमत हुए। इस तरह आप हिंदी और अंग्रेजी दोनों ब्लॉग का आनंद उठा सकते हैं।