भारतीय पर्यटकों के लिए वॉशिंगटन डीसी एक खास स्थान रखता है। वॉशिंगटन डीसी भारतीय पर्यटकों के लिए पांचवां सबसे बड़ा विदेशी बाजार है। यह कहना था डेस्टिनेशन डीसी के अध्यक्ष एवं सीईओ एलियट एल फर्गुसन का। पिछले साल 2016 में एक लाख भारतीय पर्यटक वॉशिंगटन डीसी गए। 2015 की तुलना में यह 25 प्रतिशत अधिक है। नई दिल्ली में गुरुवार 7 दिसंबर को नई दिल्ली से वॉशिंगटन डीसी के लिए एयर इण्डिया की नॉन-स्टॉप सर्विस शुरू के अवसर पर एलियट एल फर्गुसन ने कहा कि भारत वॉशिंगटन, डीसी के लिए महत्वपूर्ण एवं विकासशील बाजार बना हुआ है। 2016 में यूएस का दौरा करने वाले हर 12 में से एक भारतीय ने वॉशिंगटन, डीसी का दौरा किया। हम भारतीय पर्यटकों में शहर की बढ़ती लोकप्रियता को लेकर बेहद उत्साहित हैं। भारतीय पर्यटक काम के सिलसिले में या छुट्टी मनाने के लिए यहां आते हैं, खासतौर पर पिछली जुलाई में एयर इण्डिया की सीधी उड़ान शुरू होने के बाद पर्यटकों की संख्या तेजी से बढ़ी है। 2018 में भी हम अपने मार्केटिंग प्रयासों को जारी रखेंगे।

ट्रैवल मार्केट इन्साइट्स इंक के अनुसार भारत से वॉशिंगटन, डीसी जाने वाले पर्यटक यहां घूमना, खरीददारी करना तथा राष्ट्रीय पार्क एवं स्मारक देखना पसंद करते हैं। वॉशिंगटन, डीसी के अतुलनीय संग्रहालय और कलात्मक गैलेरियां, लुभावने रेस्तरां, शानदार डाइनिंग और नाइटलाइफ, आकर्षक डिज़ाइनर रीटेल तथा ऐतिहासिक स्मारक भारतीय पर्यटकों को खूब लुभाते हैं।

शहर में स्थित 4,000 से ज़्यादा होटल पर्यटकों को अनूठा अनुभव प्रदान करते हैं। अक्टूबर में शुरू हुए व्हार्फ़ ने तीन नए होटलों, 20 रेस्तरां, एक वॉटर टैक्सी, चार पब्लिक पायर्स तथा तीन लाईव म्युज़िक स्थलों के साथ साउथ-वेस्ट वॉटरफ्रन्ट को पूरी तरह से बदल दिया है। राष्ट्रीय राजधानी में रीटेल स्टोर और कैफे़ पर्यटकों को बेहतरीन अनुभव प्रदान करते हें। इसके अलावा रेस्तरां के लिए डीसी की अपडेटेड मिशेलिन गाइड भी जारी की गई है और नेशनल मॉल पर स्मिथसोनियन्स फ्रीयर/सेक्लर गैलेरी खोली गई है। नवम्बर 2017 में खुला म्युज़ियम ऑफ द बाइबल लोगों को काफी आकर्षित करता है।

डेस्टिनेशन डीसी- टूर ऑपरेटरों के साथ मिलकर नए प्रोमोशनों के ज़रिए भारतीय पर्यटकों के लिए लुभावने ऑफर पेश करता है। इसके अलावा अगले साल 2018 में 13 से 17 जुलाई तक 50 सालों में पहली बार बेसबॉल लीग -एमएलबी ऑल-स्टार वीक का आयोजन भी राजधानी में किया जाना है। लोग इस लोकप्रिय आयोजन का भी आनंद उठा सकते हैं।